अरुण जेटली के निधन पर गौतम गंभीर और सहवाग समेत कई क्रिकेटर हुए भावुक

Arun Jaitley: कोई लोकसभा चुनाव नहीं जीते, फिर भी माने जाते थे राजनीति के मझे खिलाड़ी

पूर्व वित्त मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का शनिवार 24 अगस्त की दोपहर दिल्ली के एम्स में निधन हो गया। पिछले काफी समय से अरुण जेटली बीमार चल रहे थे। क्रिकेट प्रेमी होने के नाते और दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन(DDCA) को एक दशक से ज्यादा समय तक अपनी सेवाएं देने वाले अरुण जेटली के निधन के बाद क्रिकेट जगत के दिग्गजों ने दुख जताते हुए काफी भावुक ट्वीट किए हैं।

पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा भाजपा सांसद गौतम गंभीर, पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, मोहम्मद कैफ, आकाश चोपड़ा, वीवीएस लक्ष्मण, हर्षा भोगले समेत तमाम दिग्गजों ने अरुण जेटली के निधन पर ट्वीट किया है। 1952 में दिल्ली में जन्मे अरुण जेटली ने 1974 अपनी राजनीति पारी की शुरुआत की थी। वहीं, 1999 से 2012 तक वे डीडीसीए के अध्यक्ष रहा। इस पद रहते हुए उन्होंने कई क्रिकेटरों की जिंदगी बनाई थी।

पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने अरुण जेटली के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए लिखा है, “एक पिता आपको बोलना सिखाता है, लेकिन पिता समान आपको यह कला सिखाता है कैसे बोलना है। एक पिता आपको चलना सिखाता है, लेकिन पिता समान सिखाता है कि कैसे चलना है। एक पिता आपको नाम देता है, लेकिन पिता समान आपको पहचान देता है। मेरे पिता समान अरुण जेटली नहीं रहे। मुझसे मेरा एक हिस्सा दूर चला गया है। आरआईपी सर।

वहीं, वीरेंद्र सहवाग ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर ट्वीट करते हुए लिखा है, “अरुण जेटली जी के जाने का बहुत दुख है। उन्होंने दिल्ली के क्रिकेटरों को भारत का प्रतिनिधित्व करने में अहम भूमिका निभाई। एक वक्त था, जब दिल्ली के क्रिकेटरों को हाई लेवल तक जाने का मौका नहीं मिल पाता था, लेकिन डीडीसीए की लीडरशिप के दौरान उन्होंने दिल्ली के क्रिकेटरों को यह मौके दिलवाए। वह खिलाड़ियों की जरुरतें सुनते थे और उन्हें हल भी करते थे। मैं निजी तौर पर उनके साथ बेहद खूबसूरत संबंधों को शेयर करता हूं। मेरी प्रार्थना और संवेदना उनके परिवार के साथ है।”

इनके अलावा पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अरुण जेटली के निधन पर शोक जताते हुए लिखा है, “अरुण जेटली जी के निधन की खबर का काफी दुख है। वह क्रिकेट लवर थे। हमेशा मददगार थे। उन्हें अंडर 19 में शानदार परफॉर्म करने वाले बच्चों के नाम भी याद थे।

कॉमेंटटेर हर्षा भोगले, वीवीएस लक्ष्मण और मोहम्मद कैफ समेत तमाम क्रिकटरों ने अरुण जेटली के निधन पर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

विराट कोहली से मांगी माफी टीम में नहीं चुने जाने पर

नई दिल्ली, India vs South Africa: साउथ अफ्रीका की टीम सितंबर में भारत दौरे पर आ ...

क्रिकेट अब ओलंपिक में भी शामिल हो सकता है

  लंदन, क्रिकेट 2028 ओलंपिक का हिस्सा हो सकता है। आइसीसी इस पर काम कर रहा ...

विराट कोहली दुनिया के पहले बल्लेबाज बने

 नई दिल्ली,  India vs West Indies: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) दूसरे ...