रेलवे स्टेशन पर मोबाइल चोर का पीछा करने पर व्यक्ति की दर्दनाक मौत

Exclusive Video: रेलवे स्टेशन पर मोबाइल चोर का पीछा करने में व्यक्ति की दर्दनाक मौत

मुंबई मोबाइल स्नैचिंग, अचानक होने वाली एक ऐसी वारदात जो इंसान को एकदम झकझोर देती है। कई बार लोग ऐसी वारदातों से सदमे में भी आ जाते हैं। देश के लगभग प्रत्येक शहर में प्रतिदिन कहीं न कहीं मोबाइल या चैन स्नैचिंग होती है। झपटमारी की घटनाएं इतनी आम हो चुकी हैं कि कई बार पुलिस भी इस तरह की शिकायतों पर ध्यान नहीं देती हैं। ऐसी ही एक वारदात ने 53 साल के एक व्यक्ति की मायानगरी मुंबई के भीड़भाड़ वाले रेलवे स्टेशन पर बेरहमी से जान ले ली। देखें- इस हादसे का झकझोर देने वाला EXCLUSIVE VIDEO…

मोबाइल स्नैचिंग के बाद व्यक्ति की दर्दनाक मौत का ये वीडियो मायानगरी मुंबई के चर्नी रोड रेलवे स्टेशन (Charni Road Railway Station) का है। हादसे का शिकार होने वाले शख्स की पहचान गोरेगांव निवासी 53 वर्षीय शकील गफ्फार शेख (Shakil Gaffar Shaikh) के रूप में हुई है। रविवार सुबह वह अपने दो दोस्तों के साथ चर्नी रोड स्टेशन से चर्चगेट जाने के लिए एक लोकल ट्रेन में सवार हुए थे। शकील और उनके दोनों दोस्त साउथ मुंबई (South Mumbai) स्थित एक फाइव स्टार होटल (Five Star Hotel) में ड्राइवर की नौकरी करते थे। उस वक्त तीनों अपनी नौकरी पर जाने के लिए ही ट्रेन में सवार हुए थे।

सुबह 6:43 बजे हुआ हादसा
रविवार का दिन होने की वजह से ट्रेन और स्टेशन पर भीड़ बहुत कम थी। इसी का फायदा उठाकर एक मोबाइल झपटमार ने शकील के हाथ से मोबाइल फोन झपट लिया। जीआरपी चर्चगेट इंस्पेक्टर अभय हारोलिकर ने बताया कि घटना का शिकार होने वाली शकील और उनके दोनों दोस्त मलाड-चर्चगेट ट्रेन में थे। बोरीवली से ये ट्रेन फास्ट लोकल में बदल जाती है। तीनों पांचवें कोच में सवार थे। सुबह के करीब 6:43 बजे थे और तीनों दोस्त कोच में गेट के पास खड़े थे।

ऐसे हुआ हादसा
ट्रेन चर्नी रोड रेलवे स्टेशन पर पहुंची और चंद सेकेंड बाद जब चलनी शुरू हुई तो एक झपटमार ने शकील के हाथों से मोबाइल छीना और चलती ट्रेन से कूद गया। चोर जैस ही शकील का मोबाइल छीन कर ट्रेन से कूदा बिना वक्त गवाए उन्होंने भी चोर के पीछे चलती ट्रेन से छलांग लगा दी। हालांकि, तब तक बहुत देर हो चुकी थी। ट्रेन के जिस पांचवें कोच में शकील और उनके दोस्त सवार थे, वह प्लेटफार्म पार कर रहा था। शकील ने जब छलांग लगाई उनका एक पैर प्लेटफार्म पर पड़ा और वह बुरी तरह लड़खड़ाकर प्लेटफार्म से नीचे गिर पड़े।

चंद सेकेंड में हुआ पूरा हादसा
प्लेटफार्म से नीचे गिरते ही वह उसी तेज रफ्तार लोकल ट्रेन के नीचे चले गए और ट्रेन के बाकी कोच उनके ऊपर से गुजर गए। दुर्घटना के वक्त शकील के साथ मौजूद उनके दोस्त आरिफ खान ने पुलिस को बताया कि पूरी घटना इतनी तेजी से हुई, कि उन लोगों को सोचने-समझने का बिल्कुल टाइम ही नहीं मिला। पूरा हादसा चंद सेकेंड के अंदर हो गया। जब तक उन्हें एहसास होता, बहुत देर हो चुकी थी। उन लोगों ने तुरंत ट्रेन की चेन खींची, लेकिन तेज रफ्तार ट्रेन अपने अगले स्टॉप, मरीन लाइन स्टेशन पर जाकर रुकी। वहां से वह लोग वापस चर्नी रोड रेलवे स्टेशन पहुंचे।

Embedded video

अस्पातल में मृत घोषित
दोस्तों के पहुंचने तक रेलवे अधिकारी, घायल शकील को जीटी अस्पताल ले जा चुके थे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जीआरपी इंस्पेक्टर ने बताया कि इस संबंध में अज्ञात झपटमार के खिलाफ मोबाइल लूट की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है। स्थानीय क्राइम ब्रांच की टीम के साथ 10 अन्य पुलिसकर्मियों की टीम मामले की जांच कर रही है। पुलिस टीमें साउथ मुंबई के विभिन्न इलाकों में अज्ञात मोबाइल झपटमार की तलाश कर रही हैं। उसे जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है।

सीसीटीवी से की जा रही पहचान
जीआरपी इंस्पेक्टर ने बताया कि हादसे की सीसीटीवी रिकॉर्डिंग साक्ष्य के तौर पर कब्जे में ले ली गई है। वीडियों में संदिग्ध झपटमार की शक्ल भी दिख रही है। पुलिस अपने पास मौजूद मौबाइल झपटमारों व चोरों के रिकॉर्ड में से अज्ञात आरोपी की फोटो का मिलान कर उसकी पहचान करने का प्रयास कर रही है।

प्रतिदिन होती हैं 70-80 वारदात
पुलिस भी मानती हैं कि मुंबई कि ट्रेनों में सफर करने वाले यात्री इस तरह के झपटमारों का आसान शिकार होते है। जैसे ही ट्रेन स्टेशन से चलनी शुरू होती है, ये झपटमार किसी का पर्स, मोबाइल या चेन आदि छीन कर चलती ट्रेन से कूद जाते हैं। बताया जाता है कि मुंबई में प्रतिदिन इस तरह के 70-80 मामले सामने आते हैं। ये वो घटनाएं हैं, जिनमें लोग पुलिस के पास जाकर शिकायत करते हैं। काफी संख्या में लोग इस तरह के मामलों में पुलिस के पास शिकायत करने जाते ही नहीं है।

रेलवे ने दिए जांच के आदेश
दुर्घटना से संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद मामले में रेलवे ने जांच के आदेश दिए हैं। इंडियन रेलवे सेना (Indian Railway Seva) ने इस संबंध में आरपीएफ वेस्टर्न रेलवे (मुंबई) को जांच के आदेश दिए हैं। वहां से आरपीएफ चर्चगेट को मामला जांच के लिए ट्रांसफर कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

बाइकर्स गैंग ने Ex IPS को बीच सड़क पर पीटा

पटना। पटना में बीच सड़क पर डीआइजी रैंक क‍े पूर्व आइपीएस अधिकारी को बाइकर्स गैंग ने ...

पत्‍नी की गला घोंटकर हत्‍या की

रुद्रपुर, : ट्रांजिट कैम्प निवासी सिडकुल कर्मी ने पत्नी का मुंह दबाकर हत्या कर दी। फिर ...

दुष्कर्म पीड़िता के खून में खतरनाक बैक्टीरिया

लखनऊ, रायबरेली सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल उन्नाव की दुष्कर्म पीड़िता के खून ...