Petrol-Diesel के दामों में राहत, जानें आपके शहरों में क्या है भाव

Petrol-Diesel के दामों में राहत, जानें आपके शहरों में क्या है भाव

देश में 4 जुलाई गुरुवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई इजाफा नहीं हुआ है कीमतें स्थिर रहने की वजह से आम लोगों को काफी राहत मिल सकती है।

नई दिल्ली। देश की राजधानी समेत सभी महानगरों में 4 जुलाई गुरुवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई इजाफा नहीं हुआ है, कीमतें स्थिर रहने की वजह से आम लोगों को काफी राहत मिल सकती है। बीते कुछ दिन पहले सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने लगातार पेट्रोल-डीजल के दामों में बदलाव किया था, लेकिन बुधवार से कीमतों को स्थिर रखा है। पेट्रोल-डीजल भरवाने से पहले यहां जान लें कि आपके शहर में पेट्रोल-डीजल किस भाव बिक रहा है।

इंडियन आयल की वेबसाइट के अनुसार, बिना किसी बदलाव के दिल्ली में पेट्रोल 70.51 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल भी बिना किसी बदलाव के 64.33 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, बुधवार के मुकाबले में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। मुंबई की बात की जाए तो यहां बिना किसी बदलाव के पेट्रोल 76.15 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल भी बिना किसी बदलाव के 67.40 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, बुधवार के मुकाबले में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

चेन्नई की बात की जाए तो यहां पेट्रोल बिना किसी बदलाव के 73.19 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल भी बिना किसी बदलाव के 67.96 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, बुधवार के मुकाबले पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इसी प्रकार कोलकाता में पेट्रोल बिना किसी बदलाव के 72.75 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल भी बिना किसी बदलाव के 66.23 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, बुधवार के मुकाबले पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

दिल्ली से सटे नोएडा और गुरुग्राम में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर रही हैं। गुरुग्राम में पेट्रोल 70.88 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 63.79 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। नोएडा की बात की जाए तो यहां पेट्रोल 70.35 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 63.70 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

विदेश मंत्री ने कहा पाकिस्तान को कुलभूषण जाधव को तुरंत रिहा करे

नई दिल्ली,  विदेश मंत्री एस जयशंकर आज संसद में कुलभूषण जाधव मामले को लेकर अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट ...

दिल्ली मेट्रो में महिलाओं के मुफ्त सफर को लेकर सरकार ने चला यह बड़ा दांव

DMRC बोर्ड में कुल 17 सदस्य हैं। इनमें 7 डीएमआरसी के ही लोग होते हैं ...

बिहार में बाढ़ की वजह से अबतक 46 लोगों की मौत

पूर्वोत्तर बिहार के कई हिस्सो में नदियों के जलस्तर में बढ़ोत्तरी जारी है। बाढ़ की ...