नेशनल हेराल्ड: SC से राहुल-सोनिया को झटका, आयकर दस्तावेज की दोबारा जांच को मंजूरी

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी को बड़ा झटका लगा है। शीर्ष न्यायालय ने नेशनल हेराल्ड मामले में आयकर विभाग को सोनिया, राहुल और ऑस्कर फर्नाडीज के 2011-12 के टैक्स दस्तावेज की दोबारा जांच की मंजूरी दे दी है। हालांकि कोर्ट ने मामले में अंतिम आदेश नहीं सुनाया है। मामले की अगली सुनवाई आठ जनवरी को होगी।

बता दें कि सोनिया-राहुल ने दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले को शीर्ष अदालत में चुनौती दी है। हाईकोर्ट ने सितंबर में दोनों नेताओं के आयकर दस्तावेजों की दोबारा जांच पर रोक लगाने से इन्कार कर दिया था।

नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है। इससे पहले 10 सितंबर को दिल्ली हाई कोर्ट ने भी 2011-12 के टैक्स आकलन के मामले को दोबारा खोले जाने के मसले में दोनों नेताओं को राहत देने से साफ इन्कार कर दिया था। हाईकोर्ट ने कहा था कि टैक्स संबंधी पुराने मामलों की आयकर विभाग फिर से जांच कर सकता है।

बता दें कि हाई कोर्ट के इस फैसले को दोनों नेताओं ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। दोनों ने नेशनल हेराल्ड और यंग इंडिया से जुड़े टैक्स एसेसमेंट की दोबारा जांच के आयकर विभाग के आदेश पर रोक लगाने की मांग की थी। गौरतलब है कि राहुल और सोनिया के खिलाफ आयकर जांच का मुद्दा भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने उठाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने एकबार फिर आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है।

Shopian Encounter दक्षिण कश्मीर के दारमदोरा कीगम इलाके में हुई इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने ...

श्यामा प्रसाद मुखर्जी: कश्मीर में धारा 370 के प्रखर विरोधी उनकी मौत आज भी एक रहस्य ही है।

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की आज के ही दिन जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में संदिग्ध ...

लोकसभा में शुक्रवार को तीन तलाक का मुद्दा फिर गूंजा

लोकसभा में केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने तीन तलाक बिल पेश किया लेकिन कांग्रेस ...